सकारात्मक ऊर्जा

हमारे शरीर के नकारात्मक ऊर्जा स्रोत को पूरी तरह से दूर हटाकर हमारे शरीर की सकारात्मक ऊर्जा स्रोत को बढ़ाने में सरल वास्तु मदद करता है ।

जैसे की हम सभी जानते हैं कि हमारे आसपास की सृष्टि तथा पर्यावरण भरपूर ऊर्जा से भरा हुआ है । इस ऊर्जा को आगे जाकर सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा में वर्गीकृत किया जाता सकता है । सरल वास्तु नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को पूरी तरह से कम करके या हटाने के कार्य का पक्ष लेता है और बदले में चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है । सरल वास्तु के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा को बहने के उद्देश्य से आसान, अपनाने के लिए सुलभ, पूर्ण रूप से उपयुक्त सुधार और परिवर्तन करने की सलाह दी जाती है । इस प्रकार से परिवर्तन किए हुए घर में जो अच्छे लाभ और अच्छा स्वास्थ्य, संपत्ति तथा शांतिपूर्ण जीवन के लिए मार्गदर्शन करते हुए उसके निवासियों के लिए अच्छे लाभ प्रदान करता हैं ।

आज हमारे आसपास की नकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को कम करने के हर संभव तरीकों के बारे में सोचना है । यह सच है कि हम अपने जीवन की वास्तविकताओं से बच नहीं सकते जैसा कि बिना कोई संरचनात्मक परिवर्तन तथा किसी भी प्रकार का बदल किए बिना हम फ्लैट या अपार्यमेंट में रहते हैं । लेकिन सरल वास्तु के सिध्दांत और अवधारणाओं के समुचित उपयोग के साथ हम घर या कार्यस्थल में सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने और नकारात्मक ऊर्जा स्रोत को कम करने में सक्षम हो जाएंगे ताकि हम और हमारे परिवार के सदस्यों को एक स्वस्थ, शांतिपूर्ण और संतुष्ट जीवन प्रदान कर सकें ।

सरल वास्तु के वास्तव में आसान, सहज और निर्दोष शास्रीय उपाय मानवता की भलाई के लिए प्रस्तावित हैं उसके बाद निराशा के लिए कोई कारण नहीं है । डॉ. श्री. चंद्रशेखर गुरूजी की दृढ संकल्पित इच्छा थी कि किसी भी भेदभाव के बावजूद प्रत्येक मनुष्यप्राणी को सरल वास्तु से उसका / उसके जीवन में सभी सुख, समृध्दि, शांति तथा शांतचित्तता का फल मिले जो दुनिया में हर किसी को पाने की इच्छा होती है और उसे पाने की लिए उसका / उसके जीवन में महत्त्वाकांक्षी रहते हैं ।