आपका एक निर्णय आपको स्वस्थ बना सकता है

क्या आपने कभी सोचा है? आपके शरीर में ऐसी ताकत हैजो किसी भी आरोग्य की समस्या, चाहे वो छोटी हो या बड़ी, सिर्फ ७ से १८० दिनों के भीतर बिना किसी कसरत, आहार के परहेज और दवाइ लिए बिना उसे दूर करने की क्षमता रखता है।

इस ब्रह्मांड में हर व्यक्ति “4 विज्ञान” के साथ जुड़ा हुआ है। कोई भी इंसान यह चुन नहीं सकता है की वह इन चार विज्ञानो से जुड़ा नहीं है। यह चार विज्ञान है:

  1. डायरेक्शन साइंस
  2. स्ट्रक्चर साइंस
  3. एनर्जी साइंस
  4. चक्रा साइंस

डायरेक्शन साइंस

जब किसी व्यक्ति का जन्म होता है, तो उस दिन से वह ब्रह्माण्ड की ऊर्जा से जुड़ जाता है, उनकी जन्म तिथि के आधार पर। हर इंसान के पास 4 अनुकूल और 4 प्रतिकूल दिशाएं होती है। लेकिन जब एक इंसान जानबूझकर या अनजाने में अपने जीवन में अनुकूल दिशाओं का पालन करता हैं, तो वह आंतरिक और बाहरी ब्रह्माण्ड की ऊर्जा आवृत्ति को मिलाने की क्षमता  रखता है और वो एक स्वस्थ और सुखी जीवन का अनुभव ले सकता है।

स्ट्रक्चर साइंस

हर इंसान अपना अधिक से अधिक समय अपने घर और कार्यस्थल पर बीताता है। उस इंसान  के स्वस्थ और अस्वस्थ जीवन के लिए वही घर और कार्यस्थल जिम्म्मेदार होता है। घर का मुख्य दरवाजा हमेशा इंसान के अनुकूल दिशा में होना चाहिए और उस घर की वस्तुएं भी उस इंसान के लिए अनुकूल होना जरुरी है। जब इन सारी बातों का ध्यान रखा जाता है तब इंसान अपने जीवन में अच्छे स्वास्थ्य का अनुभव लेता है।

एनर्जी साइंस

ऊर्जा हमारे आसपास हर जगह मौजूद होती है, खास करके उस जगह जहां हम रहते है और काम करते है। लेकिन यह ऊर्जा सकारात्मक या नकारात्मक भी हो सकती है। यदि हमारे आस-पास सकारात्मक ऊर्जा हो तो हम  स्वस्थ भरा जीवन जी सकते है।

चक्रा साइंस

हर व्यक्ति के शरीर में सात प्रमुख चक्र होते हैं। प्रत्येक चक्र एक विशेष अंग से जुडे हुए होते है। जब यह सात चक्रो में ऊर्जा का संतुलन, डायरेक्शन साइंस, स्ट्रक्चर साइंस और एनर्जी साइंस की मदद से होता है तब वह इंसान एक स्वस्थ जीवन प्राप्त करता है। अगर इन सात चक्रो में ऊर्जा का प्रवाह नियमित ना हो तो उस चक्र से जुडे हुए अंगो को प्रभाव पड़ता है जिससे इंसान बीमार हो जाता है।

सात चक्रों को संतुलित करना और उनमे ऊर्जा का प्रवाह नियमित करना ही काफी है, आपके शरीर को किसी भी बीमारी से मुक्त करने के लिए। किसी कसरत, आहार के परहेज और दवाइ की बिलकुल जरुरत नहीं है।

इन 4 विज्ञान,  डायरेक्शन साइंस, स्ट्रक्चर साइंस, एनर्जी साइंस और चक्रा साइंस के मिलने से एक व्यक्ति को स्वस्थ जीवन जीने में मदद मिलेगी।  डॉ श्री चंद्रशेखर गुरुजी द्वारा 17 साल की लंबी शोध के बाद, सीजी परिवार फाउंडेशन ने इस विज्ञान का आविष्कार किया है।

हमारे लाभार्थि

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे +91 9335456001

हमारे शब्दों पर ना जाकर आप स्वयं उपयोग करके देखिये | गूगल प्ले स्टोअर से हमारे सरल फ्लोर प्लानर मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और अपने घर की तस्वीरें भेजें। हम आपकी या आपके परिवार की समस्या का उल्लेख करते हुए आपको आकलन रिपोर्ट भेजेंगे!