Saral Vaastu Concept

हमारे भारतीय समाज में, बड़े पैमाने पर आपको ‘अतिविशिष्ठ वास्तु-शास्त्र में पारंगत प्रिसद्ध वास्तु-पंडित’, मिल जाएगें, जो गाँव-गाँव व शहर-शहर घुमकर प्रयः फेरी करने की भाँति, वास्तु उपाय करते रहते हैैं एवं नित्यप्रित नए-नए ग्रहकों को फँसाते ही रहते हैैं। इसी प्रकार से यह तथाकथित वास्तु-पंडितों द्वारा ठगबाजी कर, सीधे-साधे ग्राहकों को अपने जाल में फँसाकर गृहशान्ति के नाम पर उनसे मोटी-ताजी रकम ऐेंठने की प्रवृत्ति चल पडी हैैं; घर-गृहस्थी एवं कार्यक्षेत्र में सुधार लाने के नाम पर, लोगों को गुमराह करना, ऐसे लोगों का पेशा ही हो गया हैैं। वास्तु दोषों को दिखाकर मनमाने ढंग से, नियमित रुप से, पैसा वसूली करना इन संदिग्ध वास्तु पंडितों का पक्का व्यवसाय ही हो गया है। यहाँ पर सबसे दुःखद बात यह है कि इन पाखंडियों के वश में आकर, आम आदमी द्वारा अपना बहुमूल्य कमाई का पैसा, समय, ऊर्जा व अन्य संसाधनों का नुकसान होता रहता हैैं। पंडितो द्वारा सुझाए वास्तु-उपाय कराने के बावजूद वांछित परिणाम नहीं मिल पाते हैैं तथा सभी वास्तु-दोष यथावत् ज्यों के त्यों बने ही रहते हैैं।

इच्छित परिणाम न मिल पाने की वजह से वास्तु को लेकर जनसाधारण में शक, कुँठा, परेशानी पैदा होती हैैं जोकि अत्यंत स्वाभाविक है। इस प्रकार के अत्यंत संदेहास्पद वातावरण, सरल-वास्तु की संकल्पना एक प्रकार के नए व ताज़े सुगंधित हवा के झोंके का, हमारे ज़िंदगी में प्रवेश करने के बराबर हैैं, जिससे नवजीवन व नवचेतना का संपूर्ण सृष्टि में संचार होगा।

सरल वास्तु के हमारे सच्चे सरल उपाय दोषमुक्त साधारण एवं पूर्णत: वैज्ञानिक विधी से युक्त जरुरतमंद परिवारों को उनकी आवश्यकतानुसार सम्पूर्ण रुप से सुख-शांति व समृद्धि प्रदान करने वाले हैं जो देश को वास्तु दोषों से बचानेवाली अभूतपूर्व व निराली पद्धति हैैं। सरल-वास्तु की ओर से हर संभव प्रयास व उपाय दिए जा रहे हैैं जिनको अपनाने से हमारे परिवार व हमारे समाज में फैली इस प्रकार की कुरीतिओं को समाप्त करने में सहायता मिलेगी तथा वास्तु के नाम पर भ्रिमत करनेवाले तथाकथित विशेषज्ञों से भी जनसामान्य को बचाया जा सकेगा। जोकि वास्तविक रुप से देखा जाए तो भारतवर्ष व सम्पूर्ण विश्व के लोगों का कल्याण ही सरल-वास्तु का परम उद्देश्य एवं परम कर्तव्य हैं।

सरल-वास्तु उपाय, संपूर्ण मानव जाति एवं संपूर्ण मानवता के कल्याण के लिए ही बनाए गए हैैं। हमारे अत्यंत सहज, सरल व आसानी से प्रयुक्त होनेवाले उपायों द्वारा, हम नियत समय दे पाते हैैं, किसी घर अथवा कार्यस्थल को वास्तु-मुक्त कराने के लिए, जिससे कि गृह-स्वामी द्वारा, सरल-वास्तु के असरदार होने का दावा सही साबित हो सके तथा हमारे प्रितष्ठान की सत्यता व व्यवहारिकता प्रमाणित हो सके।

इस दिशा में सबसे पहला कदम यह हैैं कि आपको हमारे कार्यालय में टेलिफोन द्वारा संपर्क करना होगा। यह संपर्क हमारे सरल-वास्तु विशेषज्ञ द्वारा, आपके घर पर पहुँचने के कम-से-कम एक हफ्ते पहले ही होना चाहिए। एक बार एक निश्चित व नियत समय एवं तिथि के तय हो जाने पर ही, असल में हमारी सरल-वास्तु विधि द्वारा क्रियान्वयन शुरु होता हैैं। यहाँ पर ध्यान देनेवाली बात यह है कि जनसाधारण को एक हफ्ता पहले से ही, हमारे कार्यालय में ‘अपोइन्टमेन्ट’ या एक तय समय व तिथि लेकर ही हमारे सरल-वास्तु विशेषज्ञ की सेवा लेनी पडेगी।

पहले से तय समय के नियमानुसार, आपकी सुविधा तथा हमारे कार्यालय द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हमारे वास्तु-विशेषज्ञ आपके कार्यस्थान अथवा घर का अवलोकन करने के लिए आपके घर पर आयेंगे। यह व्यवस्था हमारे गुरुजी द्वारा व्यक्तिगत रुप से की जाएगी, जिसके अनुसार गुरुजी द्वारा दीक्षा लिए हुए दीक्षित सरल-वास्तु कार्यविधि में पारंगत शिष्य के द्वारा ही, आपके गृह / कार्यस्थान पर जाकर, वास्तु-दोष निराकरण की क्रिया विधिवत् तरीके से की जाएगी। विश्वास रखें कि यह विशेषज्ञ वाकई में वास्तु संबंधित सभी तथ्यों के जानकार व ज्ञानी होंगे जिनका प्रिशक्षण गुरुजी द्वारा ही दिया गया हैैं तथा सभी वास्तु मानकों पर खरे उतरते हुए, सहजतापूर्वक आपके सभी प्रश्नोें का संतोषपूर्ण जवाब देेंगे।

हमारे विशेषज्ञ का आपके घर / कार्यस्थल पर आने से पूर्व, यह अति उत्तम होगा यदि आप सरल वास्तु के बारे मेें विस्तृत जानकारी हमारी ‘वेबसाईटो-www.saralvaastu.com व www.saralvaastu.in, पर जाकर हासिल करेेंगे। इसके अलावा आप हमारी कम्पनी के प्रतिनिधि से भी वेबसाईट पर, निर्धारित स्थान से ‘चैट’ द्वारा सीधे संपर्क कर सकते हैैं। एक और सुविधा हमारी वेबसाईट पर जाने पर आपको मिलेगी, वह है आपकी जन्म-तिथि के हिसाब से आपकी शुभ व महत्त्वपूर्ण दिशायेें, रंग, भाग्यशाली संख्या इत्यादि की जानकारी। जो कि परिवार के अन्य सदस्यों के लिए भी हमारी तरफ से दी जाएगी।

हमेें आशा ही नहीं बल्कि यह पूर्ण विश्वास हैैं कि इस ‘चैट’ सुविधा के माध्यम से, हमारे प्रितनिधि से वार्तालाप कर ही, आपकी सभी प्रकार की वास्तु-दोषों अथवा वास्तु संबंधित समस्याओं एवं शंकाओें का जवाब मिलेगा जोकि सरल-वास्तु के प्रित आपकी व आपके परिवार की आस्था व विश्वास को बढ़ायेगा। लेकिन जब हमारे वास्तु विशेषज्ञ स्वयं आपके गृह व कार्यस्थल पर जाकर, सरल-वास्तु उपायों का विधिपूर्वक क्रियान्वयन करेंगे तब इससे निश्चित ही आपकी तथा आपके परिवार की परिस्थिति में सुधार होने के साथ-साथ सुद़ृढता, मजबूती, समृद्धि, शांति, एवं सकारात्मकता का नया दौर, प्रत्यक्ष रुप से सबके सामने दिखाई देगा।

हमारे सरल-वास्तु विशेषज्ञ द्वारा अपना काम शुरु करने से पहले, उन्हेें घर का ‘प्लान’ या नक्शे की जरुरत होगी, जिससे वह प्रितष्ठान अथवा घर की सर्वप्रथम जाँच व अनुसंधान कर सके। अगर किसी भी कारणों से घर का नक्शा उपलब्ध न हो पाये, तो ऐसी स्थिति मेें आपको किसी भी प्रकार से परेशान होने की जरुरत नहीं हैैं। हम इसका भी समाधान तैयार रखते हैैं। आपके सभी कष्टों का समाधान सरल-वास्तु के माध्यम से, जल्द से जल्द किया जा सके ऐसी व्यवस्था भी हमने अपने प्रितष्ठान द्वारा की हैैं, इसके अलावा, यदि आप किराए के मकान मेें रहते हुए नक्शे की व्यवस्था नहीं कर सकते हैैं तो ऐसे मेें भी हम आपके काम आने की पूरी गारन्टी लेते हैैं।

सरल-वास्तु के उपाय, आप खुद के निजी व किराए के मकान, दोनोें ही अवस्थाओें मेें ले सकते हैं। नक्शा न मिल पाने की स्थिति में, हमारे विशेषज्ञोें द्वारा आपके सामने ही, नाप कर तुरन्त बनाया जाएगा ठीक उसी दिन जब वास्तु-विशेषज्ञ आपके घर का संपूर्ण परीक्षण कर रहे होगें। यह नक्शा उनके द्वारा मकान के कक्षों के सटीक मापदंडो पर ही आधारित होगा। हमारे वास्तु-विशेषज्ञ, वास्तु के क्षेत्र मेें महारथ होने के साथ-साथ नक्शा बनाने के क्षेत्र मेें भी महारथी हैैं क्योेंकि हमारे माननीय डॉ. श्री. चंद्रशेखर गुरुजी जो वास्तव मेें एक सफल सिविल इंजीनियर होने के साथ-साथ एक ज्ञानी वास्तुशास्त्री भी हैैं तथा उनके द्वारा ही हमारे सभी वास्तु-विशेषज्ञोें को उच्च प्रकार का प्रशिक्षण दिया गया हैैं।

पूरे घर अथवा कार्यस्थान का पूर्ण तरीके से गहन निरीक्षण करने के उपरान्त, आपके घर के सभी सदस्योें के बारे मेें वास्तु-विशेषज्ञ जानकारी हासिल करेेंगे जैसे कि हरएक की व्यक्तिगत तरीके से जन्मतिथि लेकर, हमारे वास्तु-दोष गणना व मूल्यांकन करेगेें तथा साथ ही साथ आपके निवास स्थान के बनाए गए नक्शे का भी विधिपूर्वक अवलोकन व निरीक्षण करेगेें। दोनों को मिलाकर ही आपके घर के सदस्योें द्वारा व्यक्तिगत व सम्मिलित रुप से झेली जा रही समस्यायोें के बारे मेें विस्तार से हमारे वास्तु-विशेषज्ञ बतायेंगे एवं आप अथवा घर के कर्ता की समस्यायोें के बारे मेें भी परिवार द्वारा झेली जा रही समस्यायोें का विस्तृत विवरण देगेें। इसके पश्चात हरएक वास्तुदोष से परिवार को मुक्त कराने के लिए, सरल-वास्तु उपाय सुझायेेंगे, जिसे जानकर निश्चित तौर पर आप तथा आपके परिवार के सदस्य आश्चर्यचकित रह जायेंगे क्योेंकि हमारे सरल-वास्तु विशेषज्ञ द्वारा जो समस्या संबंधित भविष्यवाणी की जाएगी, वह शत-प्रितशत वही होगी जो आप तथा परिवार के दूसरे सदस्योें द्वारा झेली जा रही होगी।

इस प्रकार की सरल-वास्तु विवेचनात्मक भविष्यवाणी घर के हरएक सदस्य व खासकर मुख्य कमाई करनेवाला कर्ता या मुखिया के बारे में बताई जाएगी। हमें परम विश्वास हैैं कि इस प्रकार की सटीक व सही जानकारी पाकर सरल-वास्तु के ऊपर आपका विश्वास हमेशा के लिए पूर्ण  रुप से पक्का हो जाएगा। सही समस्याओंसे अवगत होकर बिना किसी ज्योतिषशास्त्र का सहारा लिए, किस प्रकार से व चमत्कार पूर्ण ढंग से हमारे सरल-वास्तु विशेषज्ञ ने आपको तथा आपके परिवार को संपूर्ण जानकारी दी, जिसे सुनकर आप सभी आश्चर्यचकित रह जाएेंगे।

यहाँ पर हमें यह बात एकदम स्पष्ट कर देनी चाहिए कि हमारे पूर्णतः वैज्ञानिक, साधारण व सरल भविष्यवाणी के द्वारा आप सभी के मन मेें वास्तु-विज्ञान एवं विशेष तौर से सरल-वास्तु विज्ञान के प्रित अटूट आस्था जग जाएगी जिसके परिणामस्वरुप आपकी समस्याओंके निराकरण के लिए प्रेरित होकर आप एवं परिवार के अन्य सदस्य, संपूर्ण सरल-वास्तु निराकरण पद्धति को स्वीकार कर, अपने घर अथवा कार्यस्थल पर सरल-वास्तु उपायों का समावेश एवं क्रियान्वयन करवाने के लिए, आपसे आग्रह करेेंगे। इससे हरएक सदस्य के निजी व परिवार के समस्त सदस्योें की सामूहिक परेशानियों का भी समुचित समाधान मिल जाएगा।

एक निश्चित दिन व समय पर, वास्तु-विशेषज्ञ के साथ विचार-विमर्श करने के पश्चात्, आप हमारी कन्सलटेन्सी की पूरी सुविधा का लाभ अपने तथा अपने परिवार के सभी सदस्योें के पूर्ण समस्या-समाधान से लाभान्वित होंगे। आपके जीवन की सभी वर्तमान समस्याओें का हमेशा के लिए संपूर्ण समाधान निकलेगा व सरल-वास्तु की तरफ से किया जाएगा, इसका हमें पूरा विश्वास है।

संपूर्ण कन्सलटेन्सी मेें आपको व्यक्ति-विशेष की जन्म-तिथि अनुसार अनुकूल एवं प्रितकूल दिशा की जानकारी तथा घर के सभी वास्तु-दोषों से लड़ने एवं संपूर्ण रुप से हटाने के उपाय दिए जायेेंगे। यहाँ पर व्यक्ति-विशेष के कक्ष के अनुसार व्याप्त वास्तु-दोषोें को पूर्ण रुप से हटाने की जानकारी दी जाएगी तथा किस प्रकार से एक खास कमरा, आपके जन्म-तिथि के अनुसार, शुभ या अशुभ साबित होगा इसके बारे मेें भी सरल-वास्तु द्वारा विस्तारपूर्वक जानकारी दी जाएगी। हरएक की शुभ व अशुभ दिशाओं के बारे मेें तथा परिवार के हरएक सदस्य के कल्याण हेतु, सिलसिलेवार जानकारी व ब्यौरा दिया जायेगा। इसके अलावा जन्म-तिथि के अनुसार, घर के हरएक सदस्य के शुभ रंग, शुभ संख्या एवं सदस्य के सोने के लिए व कार्य करने हेतु, शुभ दिशाओं की जानकारी, एक ‘चार्ट’ के माध्यम से अलग-अलग सभी सदस्योें को दी जाएगी। इसके अलावा चार्ट मेें आपके चार शुभ व चार अशुभ दिशाओं के बारे मेें भी बताया जाएगा।

तत्पश्चात् ‘शुभ व अशुभ’ दिशाओं को मानने अथवा न मानने के हिसाब से हरएक पारीवारिक समस्या व घटनाओें, चाहे वह ‘शादी-ब्याह, स्वास्थ्य, समृद्धि, सुख व शान्ति’, आदि अनेक समस्याओें के समाधान के साथ, हरएक सदस्य की शुभ व अशुभ दिशाओं के बारे मेें सविस्तार जानकारी दी जाएगी। इस परिपेक्ष्य मेें क्रमानुसार हम हरएक समस्या का सरल-वास्तु द्वारा सही व सटीक निराकरण तथा उपाय सुझाया जाएगा, जिससे घर के प्रत्येक सदस्य की समस्या का उनकी संपूर्ण संतुष्टि के हिसाब से पूर्ण निवारण किया जाएगा, जब तक कि परिवार के कुल सदस्योें की संपूर्ण समस्याओें का जड़ से समाप्त न हो। हरएक सदस्योें को व्यक्तिगत रुप से निजी समस्याओें को हल करने के लिए, पूर्णरुप से आवश्यकता अनुसार राय दी जाएगी। इसके लिए परिवार के सभी सदस्यीं की जानकारी वास्तु-विशेषज्ञ द्वारा ली जाएगी यह मान कर चले तथा सबकी समस्याओें का समाधान किया जाएगा,सभी को सरल-वास्तु द्वारा पूर्ण संतुष्टि देना एवं जीवन मेें व्याप्त समस्त परेशानियों से हमेशा के लिए छुटकारा दिलाना, यही सरल-वास्तु का परम् उद्देश्य हैं।

सरल-वास्तु द्वारा प्रितपादित नियमानुसार, सभी नियमों का पालन व सरल-वास्तु उपायोें के संपूर्ण क्रियान्वयन के विधिवत लागू करने के पश्चात, जोकि हमारे सरल-वास्तु विशेषज्ञ द्वारा सत्यापित किया जाएगा तथा विशेषज्ञ के यकीन हो जाने के बाद, कि वास्तव मेें क्रमानुसार सभी मापदण्डों का नियमपूर्वक पालन किया गया हैैं, सरल-वास्तु के सुखद परिणाम प्रप्त होने लगेंगे। टेलीफोन द्वारा हमारे कार्यालय के प्रितनिधि आपसे नियमित रुप से सम्पर्क बनाए रखेेंगे जिससे पल-पल पर होने वाली सरल-वास्तु प्रगति की जानकारी आपको तथा हमारे कार्यालय को मिलती रहेगी। हमारे वास्तु विशेषज्ञ तथा प्रितनिधि आपको निश्चिंत करायेेंगे कि आपके घर / कार्यस्थान पर सरल वास्तु के लाभ अवश्य मिलते रहेंगे तथा भविष्य मेें लम्बे समय तक, आपके घर / कार्यस्थान मेें सुख, समृद्धि व शांति का वास रहेगा।

गुरुजी के निजी प्रेत्साहन एवं हमारे प्रितष्ठान सी.जी.परिवार के अभूतपूर्व कदम से यह सुनिश्चित हैैं, कि आप तथा आपके परिवार के समस्त सदस्योें को यथोचित सफल वांछित परिणाम प्रप्त होेंगे। चूँकि हम परिश्रम से अर्जित धन को जिसे आपने हमारे ऊपर विश्वास करके सरलवास्तु उपायोें के क्रियान्वयन मेें लगाया हैैं, उसे अवश्य सफलता दिलवायेेंगे तथा यह भी सुनिश्चित करेेंगे कि आपको हरएक परिस्थिति मेें सरल-वास्तु लाभ एवं आपके घर की समस्त समस्यायोें का समाधान मिलेगा।

डॉ. श्री. चंद्रशेखर गुरुजी की हार्दिक इच्छा रही हैैं कि सी.जी.परिवार के सान्निध्य मेें आने से, आपके घर व  ज़िंदगी मेें खुशियाँ, समृद्धि, शांति व समागम का चिर काल तक प्रभाव रहेगा तथा यह सुहाना व उत्तम माहौल वैसा ही, चिरंतन काल तक टिका रहेगा। इसका हमे संपूर्ण रुप से विश्वास व आशा हैैं, जिसके फलस्वरुप हमारा प्रितष्ठान एक प्रकार की गारन्टी भी देता हैं। ऐसी सुख, शान्ति व समृद्धि, जिसका सबको इन्तजार रहता हैैं, पूरे जन्म-जन्मान्तर तक, परन्तु सिर्फ नसीबवालों को ही ऐसी खुशहाल ज़िंदगी नसीब होती हैैं।

Leave Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

clear formSubmit