सरल वास्तु विषयी अक्सर पुछे प्रश्न सरल वास्तु सेवा के बारे में, सरल वास्तु कैसे काम करता है, सरल वास्तु की सेवा का लाभ कैसे ले सकते हैं आदि के बारे में जानकारी प्राप्त होती है ।

कितने दिनों में सरल वास्तु से परिणामों की अपेक्षा कर सकते हैं ?

सरल वास्तु की कार्यपध्दति के पूर्ण कार्यान्वयन के बाद गुरूजी के सलाह के अनुसार 7 से 180 दिनों के अंदर निश्चित परिणाम देखे जा सकते हैं ।

सरल वास्तु अन्य प्राचीन भारतीय वास्तुशास्र से अलग कैसे है ?

हमारे विशेषज्ञ आपके परिसर का मुआइना करेंगे और जन्मतिथि के आधार पर निवास / कार्यस्थल की योजना का विश्लेषण करेंगे । इस विश्लेषण के आधार पर आपके परिवार के स्वास्थ्य, संपत्ति, रिश्ते संबंध / विवाह संबंध, बच्चों की शिक्षा तथा कारकीर्द आदि के संबंध में सामना करना पड़े ऐसी समस्याओं के बारे में पूर्व-सूचना देंगे । हम आपको और आपके परिवार के सदस्यों द्वारा सामना किए गए समस्याओं के बारे में शास्रशुध्द उपाय बताते हैं । हमारी सेवाओं को लागू करने के बाद हम 7 से 180 दिनों के अंदर निश्चित परिणामों का आश्वासन देते हैं ।

सरल वास्तु इतर वास्तु सेवाओं से कैसे अलग हैं ?

सभी प्राचीन भारतीय, भाग्य की भविष्यवाणी करनेवाले उपकरण मूल रूप से एक वैयक्तिक सदस्य के रूचि के अनुसार दिए उपाय हैं जिसमें व्यक्ति अपनी जानकारी विशेषज्ञों को देता है जिसके बदले में उसे भविष्यवाणियों के अनुसार बनाए गए व्यक्तिगत चार्ट के रूप में उसका समाधान मिलता है । सरल वास्तु अनुकूल तथा प्रतिकूल दिशा, रंग आदि से संबंधित व्यक्तिगत चार्ट उपलब्ध करने के अलावा परिवार के हर और प्रत्येक व्यक्ति की सकारात्मक तथा नकारात्मक ऊर्जा स्रोत और पूरे परिवार को प्रभावित करनेवाली समस्याओं का मूल ढूँढ़कर उसकी जानकारी देते हैं ।

सरल वास्तु कैसे काम करता है ?

सरल वास्तु के सर्वव्यापक सिध्दांतो के प्रयोग के जरिये हमारे सरल वास्तु विशेषज्ञ आपके घर या कार्यस्थल का भौतिक निरिक्षण करेंगे, आपके घर/कार्यस्थल/प्रतिष्ठान के नक्शे (अगर आपके पास कोई नक्शा नहीं है तो हमारे विशेषज्ञ वहीं पर नक्शा बनाएँगे) के बारे में परामर्श करेंगे और बाद में आपके घर में समस्यावाली जगहों की सही भविष्यवाणी का प्रावधान करेंगे । घर के सदस्य अथवा आस्थापन के मुख्य द्वारा सामना की गयी समस्याएँ अगर भविष्यवाणी से मिलती है तो वर्तमान निर्माण योजना में कोई भी बदल (तोड़-फोड़ या तबदीली) किए बिना, डॉ. चंद्रशेखर गुरूजी के आशिर्वाद और उनके द्वारा विधिवत प्रभारित किए गए सरल वास्तु के उपायों को, सामग्रीयों के रूप में हमारे विशेषज्ञ प्रदान करेंगे । व्यक्ति के अनुसार बनाए गए व्यक्तिगत चार्ट्स की मदद से, अनुकूल और प्रतिकूल दिशा को दिखाकर जो उदासीन रंगो के साथ साथ अनुकूल तथा प्रतिकूल रंगो से जुड़े हुए हैं, जन्मतिथि, भाग्यशाली अंक जैसे विभिन्न निवेश आदि अलग अलग जानकारीयों को एकसाथ चार्ट के रूप में प्रदान करते हैं और परिवार के प्रत्येक सदस्य के विवरण को हमारे विद्वान विशेषज्ञ समस्या के सही स्वरूप को पहचानकर आप और आपके परिवार के सदस्यों के चिरस्थायी समस्याओं का निवारण करने हेतु ठोस सुधारात्मक समाधान तथा कार्यविधि का प्रबंध करते हैं । सरल वास्तु के स्थायी वैज्ञानिक समाधान से आपके दुर्भाग्य की घड़ी को वापस मोड़ देते हैं जिसके परिणामस्वरूप वास्तविक, आध्यात्मिक तथा भौतिकवादी जीवन के सभी क्षेत्रों में विशाल प्रगति ले आते हैं ।

मैं सरल वास्तु की सेवाओं का लाभ कैसे उठा सकता हूँ ?

महाराष्ट्र, कर्नाटक और गुजरात इन तीन राज्यों से संबंधित `हमसे संपर्क करें’ में दिए गए दूरध्वनी क्रमांक से हम 3 से 5 दिन के भीतर सरल वास्तु विशेषज्ञ द्वारा आपकी मुलाकात आपके अपने-अपने घरो में अथवा कार्यस्थल पर निर्धारित करके सेवाएँ प्रदान करते हैं । अखिल भारतीय परामर्श के लिए, विशेषज्ञ और गृहस्वामी या पीड़ित पक्ष की उपलब्धता तथा दोनों की सुविधा के अनुसार निर्धारित किया जाता है ।

सरल वास्तु से मशविरा लेने के मामूली शुल्क क्या है ?

अधिक जानकारी के लिए – कृपया सरल वास्तु टीम को संपर्क करे ।

क्या सरल वास्तु भाडे के घर के लिए लागू किया जा सकता है ?

सरल वास्तु की यह सुंदरता है कि जो कोई भी किराए के घर में या अपने खुद के घर में रहते हों वे इससे लाभ प्राप्त कर सकते हैं । व्यक्ति कहाँ रहता है इससे ज्यादा किसी विशिष्ट जगह पर रहता है यह मायने रखता है । सरल वास्तु के विशेषज्ञों द्वारा स्थापित किए गए उचित कार्यपध्दति को अमल में लाने से कोई भी व्यक्ति जिस विशिष्ट जगह पर रहकर अपने व्यवसाय की शुरूआत करता है उसे सरल वास्तु के फायदे 3-8 महिनों में निश्चित रूप से अपेक्षित परिणाम प्राप्त होते हैं ।

क्या सरल वास्तु हमें स्वास्थ्य के संबंधित समस्याओं के लिए फायदेमंद है ?

सरल वास्तु न केवल स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों में सुधार करने में मदद करता है लेकिन वैवाहिक मुद्दों, बच्चों की पढ़ाई संबंधी मुद्दों, व्यक्तिगत समस्याएँ, घर या प्रतिष्ठानों से संबंधित समस्याओं को घर के नक्शे में समस्या को ढूँढकर विशेषज्ञोंद्वारा संपूर्ण मूल्यांकन करके और ऊर्जा उत्प्रेरण दिशाओं तथा घर के ऊर्जा स्थानों की खोज करके उसे हल करने में मदद करते हैं । सही ऊर्जा स्थानों की आभा के साथ सही दिशा से न केवल लोगों को लंबे समय तक स्वास्थ्य संबंधी और अन्य उल्लेख की गई अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा प्राप्त करने में प्रभावित करती है तथआ उनसे मुक्ति प्राप्त होती है ।

आजकल स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से हर कोई तथा हर घर में प्रभावित हो रहा है । मौसम में साधारण परिवर्तन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का कारण बनता है । डेंग्यु, मलेरिया, आम खांसी और सर्दी आजकल घरेलु बिमारियाँ बन गयी है और महानगरों में तथा समस्त संसार के शहरों में बहुत आम हो गए हैं । इसलिए यह सभी के लिए और भी अनिवार्य हो गया है कि हम अपने आपको सुरक्षित रखें और उनके हमलों से शरीर को प्रभावशून्य रखें ।

प्रथम प्रतिबंधक कदम उठाने में, सरल वास्तु हमारे घर या कार्यस्थल के स्वास्थ्य स्थान पर महत्त्व देता है । सरल वास्तु विशेषज्ञोंद्वारा स्वास्थ्य स्थान या ठोस स्थित जगह को स्थापित करने के बाद, यह घर की अनुकूल दिशाओं के माध्यम से प्रेरित आभा की वजह से प्रत्यक्ष रूप से ऊर्जा का प्रवाह शुरू होता है । जो हानिकारक वाइब्स नकारात्मक ऊर्जा बनकर घर में ठहर जाती है और घर के सदस्यों के खराब स्वास्थ्य संबंधित समस्याएँ घर में विभिन्न बीमारियों के रूप में परिवार के सदस्यों को पीड़ा देती है, उनका सकारात्मक ऊर्जा का घर में प्रवेश होने से निश्चित रूप से उपचार होता है । यह स्वास्थ्य स्थान या जगह जो नकारात्मक ऊर्जा से भरी हुई थी अब उससे सकारात्मक ऊर्जा निकलना होना शुरू होगा परिणामस्वरूप घर में स्वस्थ वातावरण निर्माण होगा । शांतिपूर्ण माहौल घर में संपत्ति तथा समृध्दि और सद्भावना की भावना निर्माण करेगा जिससे हर सदस्य शांति के साथ उसे प्राप्त करेगा ।