समृद्ध होने और अपनी सम्पत्ति बढ़ाने के लिए, आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। लेकिन, उसके लिए आपको हर जगह से और अपने आस पास से, अच्छी किस्मत और अच्छी ऊर्जा की भी आवश्यकता होती है। भले आप कितना भी कमाते हैं और अपने खर्चों में कटौती करने की कोशिश करते हैं, पर आपके घर या कार्यस्थल में एक छोटा वास्तु दोष आपकी प्रगति को रोक सकता है।

वित्तीय विशेषज्ञों द्वारा कई टिप्स और सलाहें दी जायगीं जिससे आपको अपने ख़र्चों में कटौती करने में मदद मिलेगी और आप इन बचतों को सही वित्तीय योजनाओं में निवेश कर, भविष्य में अच्छी सम्पत्ति बनाने की उम्मीद कर सकते हैं। बचत और धन की वृद्धि की आजमाए और जाँच किए हुए तरीकों के अलावा, एक और वैकल्पिक तरीका है जिससे आप अपनी संपत्ति को बढ़ा सकते हैं – वास्तु शास्त्र

एक सही वास्तु आपके जीवन में बहुत कुछ बदल सकता है। इसमे आपके जीवन से संबधित हर समस्या का समाधान है। आपका घर और कार्यस्थल सीधे आपके जीवन को प्रभावित करते हैं। उन दोनों स्थानों में से किसी भी एक स्थान में यदि वास्तु दोष है तो उसका असर सीधे आपके जीवन पर पड़ेगा। यही वह जगह हैं जहाँ आपकी समस्या शुरू होती है और जहाँ आपको उन समस्याओं का समाधान भी मिलता है। यदि आप किसी भी समस्या का सामना करना शुरू करते हैं तो किसी भी अहम बदलाव के लिए बढ़ने से पहले, अपना घर का वास्तु जांच करवा लें। आपके घर के लिए उचित वास्तु, आपकी किस्मत को सुधारने और अपने धन को बढ़ाने के लिए आपका पहला कदम होगा।

Vastu-Tips-for-Increasing-Wealth

५ आसान तरीकों से आपका घर, धन बढ़ाने में योगदान कर सकता है :

१. लॉकर का प्लेसमेंट

अपने कैश/पैसों के लॉकर को बीम के नीचे नहीं रखना चाहिए, क्योंकि यह वित्तीय तनाव पैदा करता है। सही मायने में, आपके लॉकर की दिशा कुबेर यानि उत्तर की दिशा में होनी चाहिए। पैसों के लॉकर को एक विशिष्ट दिशा में रखा जाना चाहिए, लेकिन यह आपके घर के स्थान और घर के मुखिया के जन्म की तारीख के आधार पर निर्भर करता है।

२. आईने का प्लेसमेंट

एक और तरीका है कि अपने लॉकर के सामने एक आईने रखें, जिससे आपके पैसों के लॉकर की छवि दिखती हो। यह आपके पैसों के दोगुना होने का प्रतीक है।

३. एक मछलीघर रखना चाहिए और पक्षियों को खिलाना चाहिए

अपने घर में मछलीघर रखें। यह आपके घर में विभिन्न वास्तु दोषों को सुधारने में मदद करता है। इस बात का ध्यान रखें कि मछलीघर को हमेशा साफ़ रखना चाहिए और उसमे उचित मात्रा में गैस होनी चाहिए, क्योंकि यह सकारात्मक ऊर्जा देता है। सकारात्मक ऊर्जा के निर्माण के लिए आपको हमेशा अपने जमीन पर पक्षियों को पानी और अनाज खिलाना चाहिए।

४. लिकिंग नल की मरम्मत करना

टूटी हुई या लिकिंग नल पैसे के नुकसान या बर्बादी को दर्शाता है। इसलिए पानी और धन की बचत करने के लिए, जितनी जल्दी हो सके उन नलों की मरम्मत करा दें या फिर उन्हें बदल दें।

५. मुख्य द्वार की सजावट करना

वास्तु शास्त्र में मुख्य द्वार का एक महत्त्वपूर्ण स्थान है। यह सम्पत्ति सहित कई चीज़ों के प्रवेश और निकास का स्त्रोत होता है। अपने जीवन में समृद्धि और धन को आकर्षित करने के लिए, अपने मुख्य द्वार को सजा के रखने की सलाह दी जाती है।

वास्तु के अनुसार ये सबसे आसान कदम है जिससे धन को आकर्षित कर सकते हैं। घर के मुखिया के अनुकूल दिशा, घर के स्थान के सही दिशा के आधार पर और फर्नीचर के सही दिशा के स्थान के आधार पर, धन को आकर्षित करने के और भी कई तरीकें हैं। सरलवास्तु के विशेषज्ञ वैज्ञानिक तरीके से आपकी मदद कर सकते हैं और आपको अपने घर के द्वारा और भी तरीके बता सकते हैं जिससे आप अपने धन की वृद्धि कर सकते हैं।

5 Comments
  1. Nilesh P. Kajalkar Patil

    Mai nilesh Maine Saral Vastu kiya hai par koi farak nahi Padi hai 6 mahine ho gaye magar koi farak nahi
    Please help me now
    Regards
    Nilesh

    • saral vaastu

      Dear Nilesh,

      If you have taken the service kindly share your registered contact number and booking ID number so that our concern team can get back to you as soon as possible.

      -Team Saral Vaastu

  2. Bablu sharma

    Sir mujhe apne ghar ke bare me janna h plz .aapke no.do ,

    • saral vaastu

      Sharma ji,

      Saral Vaastu mai apni ruchi dikhane ke liye dhanyawad. Adik jankari ke liye aap humare number 9321333022 par call kar sakte ho ya fir aap apke details hume support@saralvaastucom par mail bi kar sakte ho.

      -Team Saral Vaastu

    • saral vaastu

      Dear Bablu,

      Thank you for showing interest in Saral Vaastu,for more information you can call us on our number 9321333022 or you can mail your details on our mail id : support@saralvaastu.com

Leave Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

clear formSubmit